Local News

जयराम के सवाल पर सुक्‍खू का वार, आप दिल्ली जाकर हिमाचल का पैसा न रुकवाएं, थुनाग में पुल हम बनवा देंगे

 

Post Himachal, Shimla


हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने थुनाग बाजार में पूर्व सरकार द्वारा शुरू किए गए पुल के निर्माण कार्य को लेकर सवाल उठाया। इस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को कहा कि थुनाग में पुल हमारी सरकार बना देंगी। आप दिल्ली जाकर हिमाचल का पैसा न रुकवाएं। CM ने कहा, पूर्व सरकार ने चुनावी साल के 10वें महीने में पुल का शिलान्यास किया। 11वें महीने में चुनाव घोषित हो गए। उन्होंने कहा, सभी क्षेत्रों में एक समान विकास हो रहा है। जयराम ठाकुर ने PWD मंत्री को घेरते हुए कहा था कि पूर्व सरकार ने पुल का काम शुरू किया था, लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने कहा, वर्तमान सरकार के कार्यकाल में उनके क्षेत्र में एक भी ईंट तक नहीं लगी।

  • वहीं, मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा, प्रदेश में करुणामूलक नौकरी के लंबित मामले 9 महीने के भीतर निपटा दिए जाएंगे। कैबिनेट सब कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सभी पात्र लोगों को रोजगार दिया जाएगा। उनकी सरकार ने अब तक 180 लोगों को करुणामूलक कोटे से नौकरी दे दी है।

  • मुख्यमंत्री ने यह बात भाजपा विधायक डॉ. जनक राज सदन में द्वारा पूछे गए अनुपूरक सवाल के जवाब में कही। प्रदेश में करुणामूलक नौकरी के 1415 से ज्यादा मामले लंबित है। उन्होंने कहा, सरकार ने करुणामूलक मामले निपटाने के लिए कमेटी गठित कर रखी है। इसकी रिपोर्ट पर जल्द नौकरियां दी जाएगी।

  • डॉ. जनकराज ने कहा कि करुणामूलक आश्रित 432 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं। बीजेपी विधायक रणधीर शर्मा ने कहा, इस मामले में सरकार को सभी विधायकों से सुझाव लेने चाहिए।

चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा ने कहा, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से उनके क्षेत्र में एक नेता के घर तक सड़क बनाने पर 2.15 करोड़ रुपए खर्च किए गए। सड़क के बनने से सिर्फ एक घर को फायदा हुआ है। इस योजना के तहत के तहत क्षेत्र में दूसरी सड़क नहीं बनाई गई। उन्होंने कहा, पार्टी पदाधिकारी के घर को दोनों साइड से सड़क बनाई गई है। इस पर PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा, उनके ध्यान में यह मामला आया है। इसे देखा जाएंगा। बलवीर वर्मा ने कहा, शेड्यूल-कास्ट कंपोनेंट का पैसा भी डॉयवर्ट किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133