EducationLocal NewsNews

पिता करते है मजदूरी, बेटी ने बोर्ड परीक्षा मे पुनः मूल्यांकन के बाद पूरे प्रदेश मे झटका तीसरा स्थान

Highlights

  • रीक्षा का परिणाम आने के बाद सिरमौर जिले के भाटगढ़ स्कूल की छात्रा वंदना के अंको मे 14 अंको की बढ़ोतरी

  • स्कूल प्रवक्ता संघ ने बोर्ड से की मेरिट सूची मे संशोधन की मांग

Post Himachal, Shimla


हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा बारहवीं कक्षा की परीक्षा का पुनः मूल्यांकन परिणाम घोषित होने के बाद बोर्ड द्वारा जारी पहली मेरिट सूची मे भी बड़ा बदलाव हो गया है । भाटगढ़ स्कूल की वंदना देवी ने पुनः मूल्यांकन के बाद टॉप -10 मे जगह बनाई है। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी परिणामों से असहमति रखने वाले बहुत सारे बच्चो ने अपनी परीक्षाओं के पुनः मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था। जिसका बोर्ड द्वारा का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा पुनः मूल्यांकन परिणाम में कई बच्चो के अंको मे अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। जिससे बोर्ड द्वारा जारी की गई। मेरिट सूची मे भी बड़ा बदलाव हो गया है।अब कई बच्चों ने पहले जारी की गयी मेरिट सूची मे शामिल बच्चों से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं।
ऐसा ही एक वाक्या जिला सिरमौर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भाटगढ़ का है जहां की छात्रा वंदना देवी ने अंको मे पुनः मूल्यांकन के बाद 14 अंको की वृद्धि हुई है। जिसमें राजनीतिक शास्त्र और हिन्दी विषय मे सात अंको की बढ़ोतरी हुई।अब उनके 500 में से 485 अंक हो गए है, जो कि 97 प्रतिशत बनते हैं और बोर्ड द्वारा पहले जारी मेरिट सूची मे चौथे नंबर के छात्रों से अधिक है। ऐसे मे पुनः मूल्यांकन परीक्षा के परिणाम बाद भाटगढ़ स्कूल की बंदना देवी ने पूरे प्रदेश मे तीसरा स्थान हासिल किया है।

हिमाचल प्रदेश विद्यालय प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर ने मेरिट सूची मे बोर्ड से बदलाव की मांग की है। हिमाचल प्रदेश विद्यालय प्रवक्ता संघ जिला सिरमौर के अध्यक्ष सुरेन्द्र पुंडीर ने कहा कि संघ ने स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला को शीघ्र ही मूल्यांकन के बाद वाली संशोधित मेरिट सूची जारी का निवेदन किया है। बता दें कि पूरे प्रदेश मे तीसरा स्थान हासिल करने वाली जिला सिरमौर के शिक्षा खंड ददाहू के भाटगढ़ स्कूल की छात्रा वंदना देवी के पिता धनवीर ठाकुर मजदूरी करते हैं और माता गृहणी है। उधर भाटगढ़ स्कूल के प्रधानाचार्य कमलजीत सिंह व राजनीति शास्त्र के प्रवक्ता हरीश शर्मा ने कहा कि यह स्कूल के लिए गौरव का विषय है। नए बच्चों को इससे प्रेरणा मिलेगी। उन्होने वन्दना देवी व उसके अभिभावको क़ो बधाई दी और होनहार बेटी के उज्जवल भविष्य क़ो शुभकामनाएं दी। अपनी सफलता का श्रेय वंदना ने अपने गुरुजनो , माता पिता व अपने दोस्तों क़ो दिया है। वंदना ने कहा कि गुरुओं के आशीर्वाद व माता पिता के सहयोग से ही यह मुकाम हासिल हो पाया है । उन्होंने कहा कि भविष्य मे भी वह कड़ी मेहनत से नए मुकाम हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133