NATIONALNewsWorld

Microsoft server down: हवाई सेवाओं, बैंकिंग, शेयर मार्केट से लेकर टीवी टेलिकास्ट पर असर

 

हाइलाइट्स

  • जल्द ही इसका समाधान नहीं किया गया तो बड़ा नुकसान होने की संभावना : विशेषज्ञ
  • हैदराबाद में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को अगले 2 घंटे तक सिस्टम ऑफ करने को कहा
  • एज्योर क्लाउड और माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेज में परेशानी : माइक्रोसाफ्ट

Post Himachal, Shimla


Microsoft server down: दुनियाभर में शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर हांफ गए हैं। इससे फ्लाइट बुकिंग और एयरपोर्ट पर चेक-इन नहीं हो पा रहा, बैंकिंग, शेयर मार्केट से लेकर टीवी टेलिकास्ट पर भी असर पड़ रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर जल्द ही इसका समाधान नहीं किया गया तो बड़ा नुकसान हो सकता है।भारत में, चार एयरलाइन- इंडिगो, स्पाइसजेट, अकासा एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि उनकी बुकिंग, चेक-इन और फ्लाइट अपडेट सर्विस इस तकनीकी समस्या से प्रभावित हुई है। एयरपोर्ट पर लोग सर्विसेज नहीं मिलने से परेशान हो रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट की तकनीकी समस्या के बाद कई  एयरपोर्ट पर यात्री फंसे हुए हैं।

 

वायरस अटैक की बात कही जा रही
हैदराबाद और बेंगलुरु में ज्यादातर कॉर्पोरेट कंपनीज में वायरस अटैक की बात कही जा रही है। सिस्टम ब्लू स्क्रीन में आने के बाद रीस्टार्ट हो रहे हैं। हैदराबाद में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को अगले 2 घंटे तक सिस्टम ऑफ करने को कहा है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1814217393616384231

एज्योर क्लाउड और माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेज में परेशानी : माइक्रोसाफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट ने कहा- समस्या का पता लगा लिया है। माइक्रोसॉफ्ट के एज्योर क्लाउड और माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेज में परेशानी आई है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “हमें समस्या की जानकारी है और हमने कई टीमों को इसे सुलझाने में लगाया है। हमने इसके कारण का पता लगा लिया है।”

 

क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म है माइक्रोसॉफ्ट ऐज्योर
माइक्रोसॉफ्ट ऐज्योर क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म है। ये एप्लिकेशन और सर्विसेज को बनाने, डिप्लॉय और मैनेज करने का काम करता है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट 365 प्रोडक्टिविटी सॉफ्टवेयर है, जिसमें वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट, आउटलुक और वन नोट जैसे लोकप्रिय एप्लिकेशन शामिल हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133