NATIONALNews

पहले बच्‍चे के जन्‍म पर घर आने का परिजन कर रहे थे इंतजार, तभी मौत की खबर आई

 

हाइलाइट्स

  • कुलगाम जिले में 6 जुलाई को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद
  • लांस नायक प्रदीप नैन घर के इकलौते बेटे थे,दो साल पहले हुई थी शादी

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


जम्‍मू(भाषा)। कुलगाम जिले में 6 जुलाई को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हुए हैं। एक
जवान के घर किलकारी गूंजने वाली थी। पिता बनने वाले इस जवान के परिजन बच्चे की डिलीवरी के लिए उसके छुट्टी लेकर आने काइंतजार कर रहे थे कि उन्हें बेटे की शहादत खबर मिली। पूरा परिवार गहरे सदमे में है। मां भारती की सेवा में जान की आहूति देने वाले इस परिवार के सपूत के लिए हर आंख नम हैं। लांस नायक प्रदीप नैन घर के इकलौते बेटे थे।हरियाणा के जिंद जिले के जाजनवाल गांव के रहने वाले प्रदीप एक पैरा कमांडो थे और 2015 में सेना में शामिल हुए थे।दो साल पहले ही प्रदीप की शादी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदीप के चाचा सुशील नैन ने बताया कि प्रदीप हमेशा से सेना में शामिल होना चाहते थे। हर कोई पहले बच्चे के जन्म के लिए उनके वापस आने की उम्मीद कर रहा था। उधर, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

CM ने पोस्ट में लिखा


जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के लाडले बेटे गांव जाजनवाला नरवाना (जींद) निवासी पैरामिलिट्री कमांडो प्रदीप नैन को नमन करता हूं।मां भारती के लिए किया गया उनका सर्वोच्च बलिदान हमेशा प्रेरणा का स्त्रोत रहेगा।ईश्वर से प्रार्थना है कि वीरगति को प्राप्त वीरात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को ये दुख सहने की असीम शक्ति दें।

नैन में शहीद हुए प्रदीप

6 जुलाई को कुलगाम जिले में दो जगहों पर सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, 6 जुलाई की दोपहर को पहली मुठभेड़ मोडेरगाम गांव में हुई। सुरक्षाबलों को मोडरगाम इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तत्काल प्रभाव से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सी दौरान मुठभेड़ में लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए।फिर शाम को फ्रिसल गांव में गोलीबारी शुरू हो गई।फ्रिसल में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ गोलीबारी हुई।सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को आतंकियों को बाहर निकालने के लिए एक घर में विस्फोट करना पड़ा।ऑपरेशन के दौरान पहली राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राज कुमार की जान चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133