HRTCLocal NewsNews

HRTC: कंगाली में पेंशन के लिए बजट नहीं, सरकार से मांगी अतिरिक्त ग्रांट

हाइलाइट्स

  • इस माह भी निगम के करीब 8 हजार पेंशनरों को नहीं मिली पेंशन
  • 68 करोड़ रुपए जरूरत, सरकार से सिर्फ 59 करोड़ रुपए ही मिले

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


शिमला। सरकार और एचआरटीसी दोनों कंगाली के दौर से गुजर रहे हैं। निगम प्रबंधन के पास पेंशनरों की पेंशन व अन्य अदायगियों के लिए बजट की दरकार है। ऐसे में इस माह भी निगम के करीब 8 हजार पेंशनरों को पेंश नहीं जारी की जा सकी है।  निगम ने कर्मचारियों को वेतन तो जारी कर दिया है,  लेकिन पेंशन के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं। सूत्रों की मानें तो निगम को इस महीने 68 करोड़ रुपए की जरूरत थी। राज्य सरकार से सिर्फ 59 करोड़ रुपए ही मिले। निगम के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर अतिरिक्त ग्रांट की मांग की है, ताकि पेंशनरों की मासिक पेंशन सहित अन्य देनदारियों का भुगतान किया जा सके। अभी तक सरकार की ओर से इसका कोई जवाब नहीं आया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार जल्द ही इसकी व्यवस्था करेगी, जिससे यह भुगतान हो सकेगा।

चुनाव आयोग से निगम को 8 करोड़ लेने को


निगम प्रबंधन अपने स्तर पर बजट एकत्रित करने में जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव में भी निगम की 1408 बसें चुनावी ड्यूटी पर थीं। इसकी भी करीब 8 करोड़ राशि चुनाव आयोग से निगम को लेनी बाकी है। निगम की ओर से चुनाव में बसों के हुए खर्च की रिपोर्ट बनाकर आयोग को भेज दी है। वहीं यह राशि भी निगम को आएगी, जिससे निगम को राहत मिलेगी।

 

हर महीने 1 तारीख को वेतन की व्यवस्था बनाए प्रबंधन : राजेंद्र ठाकुर


पथ परिवहन निगम पेंशनर कल्याण संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि निगम प्रबंधन हर महीने की पहली तारीख को पैंशन देने की व्यवस्था करे। समय पर पैंशन न मिलने से पैंशनर परेशान हैं। इस महीने की अभी तक पैंशन नहीं आई है। पिछले महीने भी 12 तारीख को पैंशन आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133