Local NewsNewsSolan

अर्बन सहकारी सभा सुबाथू की आम बैठक में निवेशकों ने उठाए सवाल

 

हाइलाइट्स

  • लोन डिफाल्टरों से समय पर राशी वसूल न होने के चलते निवेशकों में रोष

  • तनावपूर्ण माहौल के कारण पुलिस कि टीम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौजूद रही

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी 


सुबाथू(सोलन) । सुबाथू की दी अर्बन गैर कृषक ऋण व बचत सहकारी सभा की ओर से मंगलवार को सभा के अध्यक्ष संदीप गुप्ता के नेतृत्व में वार्षिक साधारण बैठक का आयोजन रखा। जिसमें शाखा प्रबंधक अमर कश्यप ने सभी निवेशकों के समक्ष शाखा का वार्षिक लेखा-जोखा रखा। इस दौरान सभा के पूर्व अध्यक्ष व लोन डिफाल्टरों से समय पर राशी वसूल न होने के चलते निवेशकों ने पूर्व कमेटी सहित शाखा प्रबंधक के खिलाफ जमकर रोष व्यक्त करते हुए सवाल उठाए। जिसके बाद सभा में चल रहे विवाद के बाद अपनी जमा राशी न मिलने के कारण निवेशकों ने पूर्व अध्यक्ष व डिफाल्टरों का पूतला पूरे बाजार में घुमाकर जमकर रोष व्यक्त करते हुए रैली निकाली। इस बैठक से पहले तनावपूर्ण माहौल को भांपते हुए पुलिस कि एक टीम कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मौजूद रही।

 


शाखा प्रबंधक ने बताया कि पूर्व सभा की ओर से बांटे गए असुरक्षित ऋण की समय पर वापसी न होने के कारण सैकड़ों निवेशकों की राशी फंसी है। उन्होंने बताया कि पूर्व अध्यक्ष ने अपनी जिम्मेदारी पर गैर तरीके से करोड़ों के ऋण राशी अपने रिस्तेदारों को बांटी हैं। जिसपर वो पहले भी अपत्ति व्यक्त कर चुके हैं। वहीं, सभा के वर्तमान अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने सभा के सभी निवेशकांे को जल्द ही उनकी जमा राशी डिफाल्टरों से वसूली के बाद वापिस दिलवाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने सभा के सभी सदस्यों से दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने सहित मुख्यमंत्री से पूर्व कमेटी की ओर कथित घोटले के लिए स्पेशल जांच करवाने बारे स्वीकृति मांगी। जिसपर सभा के सभी सदस्यों ने वर्तमान कमेटी को स्वीकृति देते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई। संदीप गुप्ता ने कहा कि अगर पूर्व अध्यक्ष उच्च न्यायलय को लोगों की जमा राशी देने का शपथपत्र पेश करते हुए तो वर्तमान कमेटी अपने पद से इस्तीफा देने को भी तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133