AccidentNews

मलावी के उपराष्ट्रपति समेत नौ की मौत , चिकांगावा के जंगल में मिला क्रैश प्‍लेन का मलबा

 

हाइलाइट्स

  • सोमवार की सुबह सौलोस चिलिमा का विमान हवाई अड्डे के रडार से गायब हुआ था
  • डॉ. चिलिमा को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश ने अच्छा इंसान, समर्पित पिता और दृढ़ उपराष्ट्रपति खोया

पोस्‍ट हिमाचल नेटवर्क


लिलोंंगवी। सोमवार को गायब विमान में सवार मलावी के उपराष्ट्रपति समेत नौ की मौत हो चुकी है। चिकांगावा के जंगल में क्रैश प्‍लेन का मलबा मिला है। कोई भी जिंदा नहीं बचा है। राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने इसका खुलासा किया है। उन्‍होंने कहा है कि मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहे विमान का मलबा मिला है, जिसमें कोई भी जीवित नहीं बचा है।
बता दें कि सोमवार की सुबह सौलोस चिलिमा का विमान हवाई अड्डे के रडार से गायब हो गया। उनके साथ नौ और लोग थे। मौसम खराब था। सैनिक विमान को खोजने के लिए चिकांगावा वन में रात भर सैनिक गश्‍त लगाते रहे। मंगलवार को एक समाचार ब्रीफिंग में, राष्ट्रपति चकवेरा ने कहा कि मलावी रक्षा बल के कमांडर ने उन्हें सूचित किया कि खोज और बचाव अभियान पूरा हो गया है और विमान मिल गया है। उन्‍होंने मलावीवासियों को संबोधन में कहा कि बहुत दुख और खेद है। विमान पूरी तरह से नष्ट हो गया है। कोई जिंदा नहीं बचा है।

चकवेरा ने डॉ. चिलिमा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एक अच्छा इंसान, समर्पित पिता और दृढ़ उपराष्ट्रपति खो दिया है। बता दें कि 51 वर्षीय डॉ. चिलिमा पूर्व सरकारी मंत्री राल्फ कासाम्बारा के अंतिम संस्कार में सरकार का प्रतिनिधित्व करने जा रहे थे, जिनकी चार दिन पहले मृत्यु हो गई थी। पूर्व प्रथम महिला शैनिल डिज़िम्बिरी भी उस उड़ान में थीं, जिसने सोमवार सुबह राजधानी लिलोंग्वे से उड़ान भरी थी। इसे उत्तरी शहर म्ज़ुज़ू के हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन खराब दृश्यता के कारण इसे वापस कर दिया गया। राष्ट्रपति ने कहा कि सेना डॉ. चिलिमा और अन्य पीड़ितों के अवशेषों को लिलोंग्वे ले जा रही है, उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार की व्यवस्था की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। डॉ. चिलिमा 2014 से मलावी के उपराष्ट्रपति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133