Local NewsPOLITICSShimla

नतीजों से एक दिन पहले तीनों निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे मंजूर

 

हाइलाइट्स

  • होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा का इस्‍तीफा विधानसभा अध्‍यक्ष ने मंजूर किया
  • इस्‍तीफे मंजूर न होने पर तीनों निर्दलीय विधायक गए थे हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


शिमला। स्वेच्छा से विधानसभा की सदस्यता से त्याग पत्र देने वाले तीनों निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा का इस्‍तीफा विधानसभा अध्‍यक्ष ने मंजूर कर लिया है। तीनों ने अपने पदों से इस्तीफे दिए हैं, मगर इन्हें राज्य विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर नहीं किया था। इस पर निर्दलीय विधायक हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट गए। हाईकोर्ट में तीनों निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के मामले में दोनों न्यायाधीशों की सहमति नहीं बनी। दोनों के अलग-अलग मत होने के चलते अब इस मामले को तीसरे न्यायाधीश सुना। वहीं कांग्रेस विधायकों की ओर से इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई के आग्रह के साथ एक याचिका दायर की गई। कांग्रेस विधायकों ने इन निर्दलीय विधायकों के बारे में प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को लिखा है कि इन्होंने भाजपा ज्वाइन की है, इसलिए इन पर दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाए। इसी के चलते इन तीनों विधायकों को नोटिस जारी किए गए।

तीनों निर्दलीय विधायकों के एल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा अब विधानसभा के सदस्य नहीं रहे। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा चुनाव के कारण जांच पेंडिंग थी। इनके इस्तीफा को स्वीकार कर दिया है। आज से इनका इस्तीफा स्वीकार हुआ है। दल बदल कानून के तहत याचिका पर सुनवाई होगी। लेकिन मुख्य ऑर्डर इस्तीफा स्वीकार करने का ही रहेगा। स्पीकर ने कहा, मैंने दल बदल क़ानून के तहत सख्त ऑर्डर नहीं किया इनकी इच्छा अनुरूप ही ऑर्डर किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133