NATIONALNewsShimla

समरहिल में पानी की टंकी के जाली में फंसा तेंदुए का शावक

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी 


शिमला। राजधानी शिमला में जंगलों में बढ़ती आग से वन्य प्राणी प्रभावित हो रहे हैं और शहरों व आबादी वाले क्षेत्रों की ओर पलायन कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण शुक्रवार को शिमला के समरहील में भी देखने आया जब एक शावक का बच्चा समरहिल में जंगलों के साथ लगते एक मकान की पानी की टंकी में फंसा हुआ पाया गया। इसकी जानकारी मकान मालिक को उस समय लगी जब मकान मालिक पानी की टंकियों में पानी को देखने के लिए गए। लेकिन जब उन्होंने देखा कि कोई एक तेंदुए का शावक जाले में फंसा हुआ है तो वह हैरान रह गए।

https://www.facebook.com/watch/?mibextid=qi2Omg&v=438887852213864&rdid=qDZg49v23LOJCC7I

वहीं इसकी सूचना उन्होंनेे आस पड़ोस सहित स्थानीय पार्षद वीरेंद्र ठाकुर का दी। जिन्होंन की जानकारी तुरंत वन्य प्राणी प्रभाग व वन विभाग को दी इसके बाद मौके पर वन्‍य प्राणी विभाग  की टीम पहुंची और तेंदुए का रेस्कयू कर रेस्कयू सैंटर टूटीकंडी लाया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन दिनों जंगलों में आग के मामले बढ़ रहे हैं और जानवर आबादी वाले क्षेत्रों की पलायन कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि तेंदुए का शावक भी जंगल में आग लगने के कारण भटकता हुआ पानी की जाले में फंस गया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133