Local NewsShimlaSolanSPORTS

10 मई से शिमला में एमटीबी का रोमांच, दुनिया भर के साइक्लिस्‍ट नापेंगे पहाड़

हाइलाइट्स
  • जर्सी लांचिंग पर शिमला पहुंची अभिनेत्री गुल पनाग
  • बोली, साइक्लिंग से प्राकृति के अजूबे देखने का मिलता है मौका

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


शिमला। 10 मई से पहाड़ों की रानी शिमला में 11वीं एमटीबी साइकिल रेस का रोमांच देखने का मौका मिलेगा। दुनिया भर के साइक्लिस्‍ट पहाड़ नापने के लिए दम लगाने वाले हैं। रेस दो स्टेज और 6 कैटागिरी में रेस होगी। 10 मई को शिमला के रिज मैदान से रेस की शुरुआत होगी।20 किलो मीटर का पहला दिन हैरिटेज राइड की जाएगी। रेस सिपुर, मशोबरा, कैचमेंट एरिया और पोटर हिल की सर्पीली और उबड़ खाबड़ रास्ते से रेस गुजरेगी जो काफी रोमांचक सफर रहने वाला है।
शिमला में हस्तपा के अध्यक्ष मोहित सूद ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर कहा कि 2004 से शिमला में साइकिल को प्रमोट करने के मकसद से साइक्लिंग की शुरुआत हुई थी। आज देश और दुनिया के प्रतिभागी साइक्लिंग रेस में हिस्सा ले रहे हैं और शिमला में लोगों में साइक्लिंग के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है। देश भर में आउटडोर एडवेंचर की तरफ़ से लोगों का रुझान बढ़ रहा है ऐसे में साइक्लिंग बेहतर विकल्प है।इस तरह के आयोजन से पर्यटन और आर्थिकी को भी मजबूती मिलती है। 11वीं एमटीबी साइक्लिंग रेस की जर्सी लॉन्चिंग में पहुंची अभिनेत्री और पर्यावरण प्रेमी गुल पनाग ने कहा कि साइक्लिंग से प्रकृति के अजूबे को देखने का मौका मिलता है।प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए माउंटेन बाइकिंग काफ़ी अच्छा माध्यम हों सकता है। शिमला के आसपास प्राकृतिक सुंदरता के अद्भुत नज़ारे हैं जिन्हें आप साइक्लिंग के माध्यम से अनुभव और एक्सप्लोर कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133