Local NewsLok Sabha ElectionShimlaSirmaurSolan

कांग्रेस के सबसे बड़े नेता भी अपनी पारंपरिक सीट बदल रहे हैं: जयराम

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस में कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं

  • प्रदेश में चल रही दुःख की सरकार

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


शिमला/कोटखाई : नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि जयराम ठाकुर ने कहा कि इस समय कांग्रेस में कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। अब तो उनके सबसे बड़े नेता का भी वही हाल है। पहले वह अमेठी से लड़ने वाले थे लेकिन उन्हें अपनी पारंपरिक सीट की ज़मीनी हक़ीक़त का अंदाज़ा हो गया तो अपनी दूसरी पारंपरिक सीट रायबरेली चले गये। क्योंकि वह स्मृति ईरानी से फिर से हारना नहीं चाहते हैं। यह हालत कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं की हैं। वह कोटखाई में पन्‍ना प्रमुख सम्‍मेलन में बोल रहे थे।


उन्‍होंने कहा कि आने वाले पांच साल भारत के विकास के लिए बेहद अहम हैं। मोदी का तीसरा कार्यकाल भारत की ऐतिहासिक बुलंदी का कार्यकाल होगा। मोदी के दो कार्यकाल तो विकास की एक झलक भर हैं। आगामी पांच साल का ब्लूप्रिंट तैयार है। जो भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने में मददगार होगी। जिस तरह से प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं, जनहित की योजनाओं को जिस तरह से लागू किया है।
जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने सेब पर इंपोर्ट ड्यूटी पचास फ़ीसदी की। इसके बाद भी पचास रुपये न्यूनतम मूल्य निर्धारित किया। जिससे हिमाचल के बाग़वानों को बहुत बड़ी राहत मिली। कांग्रेस की सरकार ने बाग़वानो को ठगने का काम किया है। बाग़वानों को सेब के दाम तय करने की गारंटी दी लेकिन सेब बेचना भी मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि कोटखाई के लोगों ने जो मांगा वह दिया। एक ही दिन में दो-दो एसडीएम का दफ़्तर कोटखाई के लोगों की सुविधा के लिए खोला। फ़ायर स्टेशन से लेकर जिस विभाग के डिवीज़न की माँग की वह सब दिया। जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में दुःख की सरकार चल रही यह सरकार बहुमत खो चुकी और जनता की नज़र में भी गिर गई है।नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में हज़ारों की संख्या में चले हुए संस्थान बंद कर दिये, उन्होंने कहा कि हमने बिना कोई गारंटी दिए महिलाओं का किराया आधा किया, बिजली और पानी का बिल माफ़ लिया। हिमकेयर से पांच लाख का निःशुल्क इलाज दिया, सहारा योजना दी, दुःख इस बात का है यह गारंटी देने वाली सरकार ने यह सुविधाएं बंद कर दी है।

कांग्रेस इसी तालाबंदी को विकास कह रही है। अब हिमाचल के लोगों की बारी हैं ऐसी सरकार और ऐसे लोगों की तालाबंदी करें। सड़कों का काम रुका पड़ा है। अस्पताल का काम रुका पड़ा है। स्कूल का काम रुका पड़ा है। हिमकेयर से इलाज रुक गया है। सहारा की पेंशन रुक गई है। कोटखाई में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष ने यह बातें कहीं। इस मौक़े पर उनके साथ लोक सभा प्रत्याशी सुरेश कश्यप, अरुण फ़ाल्टा, राकेश डोगरा, बिलाल शाह, नीलम सरैक, चेतन ब्रागटा, उमेश शर्मा, अनीता ख्लास्टा, अनिल काल्टा, रावेन्दर चौहान आदि उपस्थित रहे। उन्होंने कोटखाई की जनता से सुरेश कश्यप को रिकॉर्ड वोटों की बढ़त दिलाने का निवेदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133