News

हिमाचल प्रदेश में सेब अब 20 किलो के यूनिवर्सल कार्टन में पैक होगा

 

हाइलाइट्स

  • बागवानों की आय में भी वृद्धि होगी और उन्हें फसल के अच्छे दाम मिल पाएंगे
  • बीते विधानसभा सत्र के दौरान प्रदेश सरकार ने प्रदेश में यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की बात कही थी

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी 


शिमला। हिमाचल प्रदेश में सेब अब 20 किलो के यूनिवर्सल कार्टन में पैक होगा। इस निर्णय के बाद प्रदेश सरकार ने अब अधिसूचना जारी कर दी है। बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि बागवान लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। सरकार ने इस बाबत पहले ही निर्णय कर लिया था। अब इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। बीते विधानसभा सत्र के दौरान प्रदेश सरकार ने प्रदेश में यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की बात कही थी। इस विषय में फैसला पहले ही हो चुका है। अब इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

जगत सिंह नेगी बताया कि अब सभी ग्रेड के सेब के लिए 20 किलो की क्षमता वाले बॉक्स उपलब्ध होंगे। लंबे समय से बागवान इसकी मांग कर रहे थे। जगत सिंह नेगी ने कहा कि इससे प्रदेश के बागवानों की आय में भी वृद्धि होगी और उन्हें फसल के अच्छे दाम मिल पाएंगे। कहा कि इस विषय में पहले ही कार्टन कंपनियों को भी जानकारी दे दी गई थी।ऐसे में कार्टन की उपलब्धता आसानी से हो जाएगी। वहीं किसी विपरीत परिस्थिति के लिए भी प्रदेश सरकार पुरी तरह से तैयार है। वहीं सेब की इस नई पैकेजिंग की मंडियों में स्वीकार्यता को लेकर जगत सिंह नेगी ने बताया कि यूनिवर्सल कार्टन फल मंडियों में लागू करने के लिए सरकार का आधिकार क्षेत्र केवल प्रदेश के अंदर है।नेगी ने कहा कि हालंकि जब प्रदेश भर में एक मानक से सेब पैक होगा तो प्रदेश के बाहर की फल मंडियों में भी यूनिवर्स कार्टन स्वीकार होगा।

  • मुंगेरी लाल के सपने देख रही भाजपा


    जगत सिंह नेगी ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर भी जुबानी हमला बोला। कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं।उन्होंने कहा कि दिन और रात वह सरकार बनाने के सपने देख रहे हैं और उन्हें रोका नहीं जा सकता। यह सपना भी संविधान के खिलाफ है वह प्रदेश में जनता के पूर्ण बहुमत से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश में लगे हुए हैं। धन बल का प्रयोग ED और CBI के जोर से प्रदेश की सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं।क्या भाजपा इसी लोकतंत्र के लिए है और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर क्या कल को इसी के लिए जाने जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133