News

राधा कृष्ण हाउस पहले, डॉ. बीआर अंबेडकर हाऊस दूसरे नंबर पर

हाइलाइट्स

  • मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार ही नहीं बल्कि हमारा कर्तव्य भी है:मनीश चौधरी

  • स्वीप कार्यक्रम के तहत बीएड कॉलेज जोगेंद्रनगर में नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी 


जोगेंद्रनगर(मंडी), राजेश शर्मा । बीएड कॉलेज जोगेंद्रनगर स्थित जिमजिमा में स्‍वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित नारा लेखन प्रतियोगिता में राधा कृष्ण हाउस पहले, डॉ. बीआर अंबेडकर हाऊस दूसरे तथा नेता जी सुभाष चंद्र बोस हाउस तीसरे स्थान पर रहा। इस प्रतियोगिता में बीएड कॉलेज के कुल 48 प्रशिक्षु अध्यापकों ने छह हाउस के माध्यम से भाग लिया। जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वालों को क्रमशरू ग्यारह सौ, नौ सौ व पांच सौ रुपये का नकद इनाम दिया। साथ ही पांच और प्रतिभागियों को सौ-सौ रूपये सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रदान किए गए।

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं एसडीएम जोगेंद्रनगर मनीश चौधरी ने कहा कि सरकार चुनने में मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार ही नहीं है बल्कि हमारा कर्तव्य भी है। उन्होंने आगामी 1 जून को अधिक से अधिक मतदाताओं से मतदान करने का भी आह्वान किया है ताकि जोगेंद्रनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का मत प्रतिशत गत लोकसभा चुनाव के मुकाबले बढ़ सके। उन्होंने आयोजित नारा लेखन प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

उन्होंने कहा कि आम लोकसभा चुनाव-2019 के मतदान प्रतिशत में जोगेंद्रनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पूरे मंडी जिला की दस विधानसभा क्षेत्रों में 9वें पायदान पर रहा था। ऐसे में इस बार मत प्रतिशत में सुधार लाने के लिए प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार जरूर इस्तेमाल करे। उन्होंने कहा कि मत प्रतिशत बढ़ाने में युवा एवं नए मतदाताओं की अहम भूमिका है। ऐसे में सभी युवा मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान में भाग लेने का आह्वान किया। साथ ही समाज के दूसरे लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का भी आग्रह किया।

एसडीएम ने कहा कि सही व सक्षम प्रतिनिधि चुनाव करने के लिए सभी का मतदान में भाग लेना जरूरी है। उन्होंने मतदाताओं बिना किसी भेदभाव, स्वतंत्र व निष्पक्ष होकर मतदान करने का भी आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने मतदान में भाग लेने के लिए सभी उपस्थित प्रशिक्षु अध्यापकों को शपथ भी दिलाई। साथ ही कहा कि जो युवा 1 अप्रैल, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं तथा नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तो वे आगामी 4 मई तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं। इस दौरान उन्होंने नारा लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133