News

एसपी साहब घट्टा से घटासनी तक अधिकांश सीसीटीवी खराब, अपराधियों के लिए बन गए मददगार

हाइलाइट्स 

  • एसपी साहब घट्टा से घटासनी तक अधिकांश सीसीटीवी खराब, अपराधियों के लिए बन गए मददगार

  • समारिक दृष्टि से अहम मंडी पठानकोट हाईवे पर सुरक्षा की दृष्टि से बंद पड़े कैमरों से सुरक्षा के दावों की निकली हवा

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


जोगेंद्रनगर (मंडी), राजेश शर्मा ।समारिक दृष्टि से अहम मंडी पठानकोट हाईवे पर घट्टा से घटासनी तक पुलिस विभाग के द्वारा लगाए गए अधिकांश सीसीटीवी कैमरों की स्थिति ठीक न होने से सुरक्षा प्रबंधों के दावों की हवा भी जगजाहिर हो गई है। मंडी कांगड़ा सीमा से घटासनी तक पुलिस विभाग ने अरसे पहले चिन्हित स्थानों पर लगाए कैमरों के रखरखाव पर अधिक ध्यान नहीं दिया और अब मुख्य चौराहों में भी सीसीटीवी कैमरों ने काम करना छोड़ दिया है। ऐसे में कभी भी किसी बड़ी अपराधिक घटनाओं से निपटने के लिए पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठना शुरू हो गया है। मंडी पठानकोट हाईवे के सबसे व्यस्तम रोटरी चोक में भी पुलिस के कैमरे काम नहीं कर पा रहे हैं। सबसे बड़ी हैरत की बात की पुलिस थाना चोक में भी कैमरे जवाब दे गए हैं। वहीं अन्य स्थानों में लगे कैमरों की बात करें तो इनकी गुणवता पर भी कई मर्तबा सवाल उठ चुके हैं। नाईट विजन कैमरों की फुटेज भी धुंधली है। ऐसे में संदिग्ध गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले शातिरों पर अगर पुलिस ने नकेल कसनी हो तो इसके लिए भी जदोजहद जवानों को करनी पड़ेगी। क्योंकि शहर का आधा हिस्सा अभी भी सीसीटीवी कैमरों से नहीं जुड़ा हुआ है। जोगेंद्रनगर शहरी क्षेत्र में ही तीसरी आंख के अधूरे प्रबंधों को लेकर सोमवार को रोटरी के पदाधिकारियों ने अपने सहयोगी विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक मंडी साक्षी वर्मा को एक ज्ञापन भी सौंपा है जिसमें रोटरी के वरिष्ठ पदाधिकारी अजय ठाकुर ने शहरी क्षेत्र के सबसे भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरों का सख्ता पहरा बिठाने के अलावा पुलिस कर्मियों की तैनाती की भी जोरदार मांग उठाई है। ताकि निकट भविष्य में अगर कोई शातिर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम देने का प्रयास करता है तो उस पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

मंडी के जोगेंद्रनगर शहर और घट्टा से घटासनी तक पुलिस विभाग के द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों के सुधार और विस्तार के लिए रोटरी के पदाधिकारियों के साथ कुछ अन्य सामाजिक संस्थाओं ने ज्ञापन सौंपा है। लेकिन पुलिस विभाग ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक कार्रवाई अमल में लाना पहले से ही शुरू कर दिया है। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस की पैट्रोलिंग लगातार जारी है। पुलिस कर्मियों की स्थायी नियुक्ति पर भी जल्द विचार विमर्श किया जाएगा।

साक्षी वर्मा, पुलिस अधीक्षक मंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133