Local NewsRELIGIONSolan

सोलन में धूमधाम और दिवस श्रद्धा भाव से मनाया खालसा सृजना दिवस

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


सोलन। गुरुद्वारा सिंह सभा सपरून में रविवार को खालसा सृजना दिवस श्रद्धा भाव एवं धूमधाम के साथ मनाया गया । इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब में अखंड पाठ साहिब के भोग लगे। उसके उपरांत कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय रागी जत्थों सहित विशेष रूप से जगाधरी से आए भाई भूपेंद्र सिंह जी ने कीर्तन कर संगत को निहाल किया। उन्‍होंने खालसा सृजन दिवस के बारे में बताया कि आज ही के दिन श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की सृजना की थी और उन्हें पांच ककार दिए थे। सभी को छुआछूत से ऊपर उठकर एक दूसरे की मदद करने का संदेश दिया था। इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब में विशेष रूप से दस्तार बंदी (पगड़ी बंधने का कार्यक्रम भी रखा गया वहीं लंगर का भी आयोजन किया गया।

सपरून में आज खालसा सृजन दिवस धूमधाम एवं श्रद्धा भाव के साथ मनाया गया जिसमें विशेष रूप से कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया उन्होंने कहा कि सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी सभी को आपसी भाईचारे प्रेम और कमजोर एवं जरूरतमंद लोगों की मदद करने का संदेश दिया था। आज ही के दिन सिख पंथ की स्थापना की गई थी जिससे सिख पंथ के लोगों की लगी पहचान होती है। श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने जुल्म के खातिर आवाज उठाने एवं देश कौन की खातिर सर्विस करने का संदेश दिया है।

अमरप्रीत सिंह, गुरूद्वारा अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133