CRIMELocal NewsMandi

चौहारघाटी में अफीम की अवैध खेती पर पुलिस की सर्जिकल स्‍ट्राइक, 45120 पौधे बरामद

हाइलाइट्स

  • दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मामले दर्ज
  • जमीन के अभिलेख खंगाल भूमि मालिकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


पधर(मंडी)। नशे के लिए बदनाम हुई मंडी की चौहारघाटी में इस बार फिर पोस्त की खेती लहलहाने लगी है। जिसकी भनक लगते ही पुलिस ने चौहारघाटी की चढ़ाई कर नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ग्राम पंचायत धमच्याण और लटराण में एनडीपीएस के तहत दो अलग अलग मामले दर्ज किए गए हैं।
पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस चौकी टिक्कन की टीम ने खरयान नाला, देव गढ के पास तीन अलग अलग खेतों मे 24670 अफीम के पौधे बरामद किए। पुलिस टीम ने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाते हुए पोस्त के अवैध पौधों को पूरी तरह नष्ट किया। बहरहाल अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जमीन के अभिलेख की पड़ताल राजस्व विभाग द्वारा की जा रही है। भूमि मालिक की शिनाख्त होते ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर, ग्राम पंचायत लटराण के लरहयान गांव में भी तीन अलग अलग खेतों में पोस्त के 20450 पौधे बरामद हुए। पूरी प्रक्रिया अमल में लाते हुए यहां भी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

पुलिस ने चौहारघाटी की चढ़ाई कर नशे की अवैध खेती का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ शिकंजा कसा है। अभियान के प्रथम चरण में दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि राजस्व विभाग को जमीन के अभिलेख की पड़ताल करने के लिए पत्राचार किया गया है। शीघ्र ही आरोपियों का पता लगा कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस तरह के मामलों में किसी प्रकार की ढील बर्दाश्त नही की जाएगी।

साक्षी वर्मा, एसपी मंडी 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133