AccidentShimla

अग्निकांड: ब्रेस्टू गांव में सात परिवारों के 35 से 40 कमरे जलकर राख

 

हाइलाइट्स

  • गांव को जोड़ने वाली सड़क तंग, मौके पर नहीं पहुंच पाए दमकल वाहन

  • प्रभावित परिवार अपना कुछ भी सामान बाहर नहीं निकाल पाए

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी 


शिमला। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के रोहडू क्षेत्र में वीरवार की देर शाम भीषण आग लग गई। इससे शरौंथा के ब्रेस्टू गांव में सात परिवारों के 35 से 40 कमरे जलकर राख हो गए। सात परिवार बेघर हुए हैं। प्रभावित परिवार अपना कुछ भी सामान बाहर नहीं निकाल पाए और पूरे जीवन की कमाई राख हो गई। आग की इस घटना में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर नुकसान के आकलन में जुटा हुआ है। अब तक एक करोड़ रुपए से ज्यादा के नुकसान का आंकलन किया गया है।

https://www.facebook.com/watch/?mibextid=xfxF2i&rdid=mp9hN8P3xtOn6Zu6&v=437534465612685

 

 

बताया जा रहा है कि  शार्ट सर्किट के कारण आग भड़की। ब्रेस्टू गांव में आग के बाद सात परिवारों का आशियाना छिन गया है। इनमें दयानंद पुत्र जोबन दास, यशवंत शर्मा, पुत्र ओम प्रकाश, सुरेश शर्मा पुत्र विश्व दत्त शर्मा, मनमोहन शर्मा पुत्र विश्व दत्त शर्मा, राम गोपाल शर्मा पुत्र विश्व दत्त शर्मा, पुष्पा देवी पुत्री जोवन दास और अंजू पत्नी स्व. धर्मेंद्र शर्मा का मकान शामिल है। बताया जा रहा है कि सभी के घर एक-दूसरे से जुड़े हुए थे। इस वजह से आग तेजी से फैली और कंट्रोल नहीं हो पाई। आग की यह घटना बीती शाम छह बजे के करीब की बताई जा रही है।  गांव को जोड़ने वाली सड़क तंग है। इस वजह से मौके पर दमकल वाहन भी नहीं पहुंच पाए। सड़क की सुविधा होती तो दमकल वाहनों से आग पर काबू पाया जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133