Local NewsMandi

जोगेंद्रनगर बस अड्डे में होली से पूर्व उड़ाया गुलाल तो पुलिस पहुंचाएगी हवालात

हाइलाइट्स

  • जोगेंद्रनगर बस अड्डे में होली से पूर्व उड़ाया गुलाल तो पुलिस पहुंचाएगी हवालात
  • हुड़दंगियों से यात्रियों की सुरक्षा व बस अड्डे की सार्वजनिक संपति को नुकसान के अंदेशे पर पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी 


जोगेंद्रनगर(मंडी), राजेश शर्मा। बस अड्डा जोगेंद्रनगर में होली की आड़ में हुड़दंग मचाने वाले शरारती तत्वों को इस बार पुलिस हवालात पहुंचाएगी। यात्रियों की सुरक्षा व बस अड्डे की सार्वजनिक संपति को नुकसान के अंदेशे पर स्थानीय प्रशासन ने पहली बार सख्त रूख अपनाते हुए स्थानीय पुलिस को बस अड्डे में हुड़दंगियों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाने का फरमान जारी किया है। बस अड्डे में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती होगी जो शरारती तत्वों की गतिविधियों पर नजर रख सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। वीरवार को जोगेंद्रनगर पुलिस के उच्चाधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के सबसे व्यस्तम व भीड़भाड़ वाले बस अड्डे में हर साल होली के एक दिन पहले ही शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थी होली की आड़ में हुड़दंग मचाते हैं। इससे बसों में सवार यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। निगम की बसों को भी नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जाता है। जिसकी लिखित शिकायतें भी पुलिस और प्रशासन तक पहुंचती है। ऐसे में पुलिस ने सतर्कता बढ़ाते हुए शैक्षणिक संस्थानों में भी होली से पूर्व ऐसे आयोजन न करने का आहवान किया है जिससे शहर का माहौल तनावपूर्ण हो जाए। वीरवार को बस अड्डा प्रबंधन ने भी स्थानीय प्रशासन और पुलिस से बस अड्डे में होली से पूर्व अराजकता फैलाने वाले आसामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने हेतू पुलिस की अतिरिक्त तैनाती की मांग की है। इस पर गंभीरता दिखाते हुए स्थानीय पुलिस की एक टीम ने बस अड्डे में पहुंचकर हालात का जायजा लिया। पुलिस थाने के सब इंसपैक्टर गोबिंद सिंह ने बताया कि आज से शुक्रवार पुलिस बल की तैनाती बस अड्डे में कर दी जाएगी। हुड़दंगियों पर भी कार्रवाई के आदेश पुलिस विभाग ने जारी किए हैं। एसडीएम मनीश चौधरी ने कहा कि होली के रंगों का त्यौहार प्रेम और स्नेह से मनाने वाला है। इसकी आड़ में शरारती तत्व शहर के माहौल को खराब करने की फिराक में रहते हैं जिन पर सख्त कार्रवाई अमल में लाने के आदेश पुलिस को दिए हैं। थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने बताया कि होली के त्यौहार को देखते हुए शहर में पुलिस की पैट्रोलिंग अभी से ही बढ़ा दी गई है। शुक्रवार से बस अड्डे और शहर के सार्वजनिक स्थानों में पुलिस की अतिरिक्त टीमें मौजूद होगी। पैट्रोलिंग करते हुए शहर के सुरक्षा प्रबंधों का निरीक्षण वह स्वयं भी करेगें।

लक्ष्मी बाजार में होगा होलिका दहन


रंगों के त्यौहार होली उत्सव शहर के लक्ष्मी बाजार में बड़ी धूमधाम से रविवार को मनाया जाएगा। इस दौरान महिलाओं की टोली शहर की परिक्रमा कर गुलाल उड़ाएगी। सनातन धर्मसभा मंदिर में होली की पूजा अर्चना के उपरांत देरशाम लक्ष्मी बाजार में होलिका दहन होगा। इधर शहर के रामलीला मैदान में भी होली उत्सव को लेकर अनेकों आयोजन होगें। इसकी तैयारियां स्थानीय लोगों ने शुरू कर दी है। डीजे की धुनों में भी युवा-युवती थिरकते हुए होली उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाएगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133