Local NewsMandi

जोगेंद्रनगर मेले में बिचौलियों की उम्मीदों पर प्रशासन ने फेरा पानी, रद्द की डोम और दो प्लाटों की बोली

 

 

हाइलाइट्स

  • राज्य स्तरीय देवता मेले में ठेकेदारों से कमीशन ऐठनें पहुंचे बिचौलियों पर प्रशासन सख्त
  • एसडीएम बोले अब 21 मार्च को पूरी करेगें नीलामी प्रक्रिया

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी

जोगेंद्रनगर(मंडी),राजेश शर्मा। राज्य स्तरीय जोगेंद्रनगर देवता मेले में आमदनी के संसाधनों में शामिल डोम और दो सौ प्लाटों की नीलामी में ठेकेदारों से कमीशन ऐठनें पहुंचे बिचौलियों को इस बार मेला समिति ने सख्त रूख अपनाते हुए उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। प्रशासन के द्वारा निर्धारित दामों में कटौती करने के बाद भी जब बोलीदाताओं ने दिलचस्पी नहीं दिखाई तो प्रशासन ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राज्य स्तरीय देवता मेले में डोम व दो सौ प्लाटों की नीलामी निरस्त कर दी। इससे बिचौलियों की उम्मीदों पर पानी फिर गया और अब 21 मार्च को नए सिरे से डोम और दो सौ प्लाटों की नीलामी प्रक्रिया पूरी होगी। सोमवार को एसडीएम कार्यालय में नीलामी प्रक्रिया में शामिल विभिन्न विभागों के अधिकारियों और सामाजिक संस्थाओं के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ नगर परिषद की मौजूदगी में आयोजित डोम और दो सौ प्लाटों की बोली में प्रशासन ने पहले ठेकेदारों को राहत प्रदान करते हुए पूर्व में संपन्न हुई बोली से भी कम दाम पर जब बोली लगाने का आहवान किया तो मिनी सचिवालय परिसर में मौजूद बिचौलियों से सांठ गांठ के चक्कर में डोम और दो सौ प्लाटों की बोली में ठेकेदारों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई जिसे मेला समिति ने इसे निरस्त कर दिया। सुबह 11 बजे शुरू हुई बोली प्रक्रिया में एक डोम की नीलामी के लिए 12 लाख जबकि करीब दो प्लाटों की नीलामी के लिए करीब तीस लाख की बोली मेला समिति की और से निर्धारित की गई थी और इससे अधिक बोली लगाने वालों को यह अवार्ड होनी थी लेकिन दोपहर एक बजे तक जब ठेकेदारों ने बोली को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखाई तो प्रशासन ने इसे निरस्त कर दिया।

झूले की नीलामी ने भरा मेला समिति का खजाना


सोमवार को देवता मेले की नीलामी प्रक्रिया में झूले की नीलामी ने मेला समिति का खजाना भर दिया।  साल करीब चार लाख तीस हजार रूपये में बिकने वाला झूला इस बार 5 लाख 75 हज़ार रूपये में नीलाम हुआ।  इससे मेला समिति को करीब 1 लाख 25 हज़ार रूपये अधिक आय अर्जित हुई है। मेला समिति के चेयरमैन एवं एसडीएम मनीश चौधरी ने बताया कि डोम और दो सौ प्लाटों की नीलामी में बोलीदाताओं की अधिक दिलचस्पी न दिखाने के चलते रद् कर दिया गया है। बताया कि 21 मार्च को एसडीएम कार्यालय में डोम और दो सौ प्लाटों की नीलामी प्रक्रिया संपन्न होगी जिसमें प्रदेश भर के बोली दाताओं को हिस्सा लेने का आहवान किया गया है।


बोली प्रक्रिया में तहसीलदार डॉ मुकुल शर्मा, नगर परिषद की अध्यक्षा प्रेरणा ज्योति, कनिष्ठ अभियंता विपन कुमार, मनोनित पार्षद रंजन शर्मा, लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता हरीश गोस्वामी, जलशक्ति विभाग के सहायक अभियंता प्रकाश, रोटरी क्लब के पूर्वाध्यक्ष अजय ठाकुर भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133