DevolopmentLocal NewsShimla

आरती गुप्ता ने संभाला सूचना एवं जन संपर्क विभाग में निदेशक का कार्यभार

 

हाइलाइट्स

  • 33 वर्ष का लंबा अनुभव, विकास कार्यक्रमों का प्रभावी प्रचार-प्रसार अधिक निखरेगा
  • अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आरती गुप्ता को निदेशक नियुक्त करने के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का जताया आभार

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


शिमला, गीता भारद्वाज। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नए निदेशक के पद पर नियुक्त आरती गुप्ता ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया। लोक संपर्क विभाग में उन्‍हें करीब 33 वर्ष लंबा अनुभव है। उन्‍होंने इस कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन किया है। आरती गुप्‍ता पत्रकारिता से जुड़ी रही हैं।
12वीं तक की पढ़ाई उन्‍होंने पोर्टमोर स्‍कूल में की है। रकेएमवी से ग्रेजुएशन और प्रदेश विवि से उन्‍होंने पत्रकारिता में डिग्री और एमए किया। विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आरती गुप्ता को निदेशक नियुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार प्रकट किया। कहा कि यह विभाग के लिए गर्व एवं सम्मान की बात है कि आज इस विभाग से संबंध रखने वाले एक ऐसे प्रोफेशनल की निदेशक के पद पर नियुक्ति की गई है, जिसने अपने कार्यकाल में सभी दायित्वों का कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से निर्वहन किया है। उम्मीद जताई कि उनकी अगुवाई में विभाग प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों और विकास कार्यक्रमों के प्रभावी प्रचार-प्रसार के लिए पूर्ण निष्ठा और कार्यकुशलता के साथ कार्य करेगा।


1991 में वह लोक संपर्क विभाग से जुड़ीं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग से जिला संपर्क अधिकारी की परीक्षा उत्तीर्ण की और सूचना अधिकारी का पदभार संभाला। वर्ष 2009 में वह उप-निदेशक के पद पर पदोन्नत हुईं। इसके उपरांत वर्ष 2013 में संयुक्त निदेशक बनी और वर्ष 2021 में बतौर अतिरिक्त निदेशक कार्यभार संभाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133