Local NewsNATIONALPOLITICS

भाजपा की राजनीति हमेशा ही बंटवारे की रही है: चंद्र कुमार

 

हाइलाइट्स

  • देश में सीएए लागू करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया
  • कहा, बीजेपी की नींव मजहब पर ही रही है

पोस्‍ट हिमाचल न्‍यूज एजेंसी


सोलन। हिमाचल के कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने सीएए को लागू करने के केंद्र सरकार के निर्णय पर निशाना साधा है। इसे देश का बंटवारा करने की राजनीति करार देते हुए भाजपा पर बड़े संस्थानों में आरएसएस के प्रचारक तैनात करने के आरोप लगाए हैं।
चंद्र कुमार ने कहा कि देश में सीएए लागू करना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस देश में सभी धर्म के लोग रहते हैं, जब इस कानून को संसद में पास किया गया तो अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हमला हुआ था। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वहां पहुंचे और दो सरदारों को लेकर वापस लौटे। पवित्र ग्रंथ को जेपी नड्डा अपने सर पर रखकर लेकर पहुंचे और तीन सरदार को देश की नागरिकता लेनी थी। इसके लिए ही मुस्लिम देशों के गैर मुसलमानों को यहां पर नागरिकता देने का कानून बना दिया गया।
कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने कहा कि 1947 में कुछ लोग पाकिस्तान गए और पाकिस्तान से कुछ लोग हिंदुस्तान आए हैं और उनके संबंध अभी भी दोनों देशों में है और वे भारत की नागरिकता लेना चाहते हैं तो इसमें क्या हर्ज है? लेकिन केवल ईसाई, सिक्‍ख और हिंदू को ही इस कानून के तहत भारत की नागरिकता लेने का प्रावधान किया गया है। केवल मुसलमान ही यहां पर नहीं आ सकते हैं, यदि मुसलमान भी इस देश की नागरिकता लेना चाहते हैं तो इसमें क्या हर्ज है? उन्होंने कहा कि भाजपा की राजनीति हमेशा ही बंटवारे की रही है। भाजपा मजहब के नाम पर राजनीति करती आई हैं और बीजेपी की नींव मजहब पर ही रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा हिंदुत्व राष्ट्र बनाने की बात करती हैं, लेकिन मजहब के नाम पर बने पाकिस्तान का क्या हश्र है, यह सबके सामने हैं। यदि हिंदुस्तान में हिंदू राष्ट्र बनता है तो भी हिंदुओं में भी बंटवारा है हरिजन, राजपूत, ब्राह्मण है। लोकतंत्र में सब की सरकार होती है और यह सरकार संविधान के तहत चलती है, लेकिन भाजपा संविधान को भी बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब यह संविधान बना था तो यह पैदा भी नहीं हुए थे, लेकिन आज संविधान को ही बदलना चाहते हैं। आज देश के बड़े-बड़े संस्थानों में आरएसएस के प्रचारक की तैनाती की जा रही है। भाजपा और आरएसएस यह बताएं कि आरएसएस के प्रचारकों में से कोई हरिजन ईसाई या मुस्लिम क्यों नहीं है, इसका जवाब भी देना चाहिए।

सुक्‍खू सरकार किसी भी परेशानी में नहीं है

कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने बताया की बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका दायर की थी, उसमें आज उनका वकील सुप्रीम कोर्ट में पेश नहीं हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने उनसे पूछा की वे हाई कोर्ट क्यों नहीं गए, स्पीकर ने आपको ई मेल की थी किया अब ये केस 18 मार्च को लगेगा। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से स्थिर है और मुख्यमंत्री प्रदेश में जगह- जगह जाकर रैलियां और विकास के कार्य कर रहे हैं। सरकार किसी भी परेशानी में नहीं है।

प्रदेश विकास की राह पर बढ़ रहा


प्रदेश मे कांग्रेस पार्टी के सभी 34 विधायक इक्कठे हैं और मिलजुलकर काम कर रहे हैं और प्रदेश को विकास की राह पर आगे बढ़ रहे है। हरियाणा में जो राजनितिक घटनाक्रम हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Deprecated: stripos(): Passing null to parameter #1 ($haystack) of type string is deprecated in /home/u277146551/domains/posthimachal.com/public_html/wp-includes/functions.wp-scripts.php on line 133